IPL 2018 में डेविड वॉर्नर की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी, सनराइजर्स ने खरीदा इतने करोड़ में

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम में डेविड वार्नर का स्थान लेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की कि हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी ने वार्नर के स्थानापन्न के तौर पर हेल्स का चयन किया है. सनराइजर्स ने हेल्स को रजिस्टर्ड एंड एवलेबल प्लेअर पूल (आरएपीपी) से उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में हासिल किया है.हेल्स टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के पहले और एकमात्र बल्लेबाज हैं. वह टॉप रैंक्ड इंग्लिश खिलाड़ी हैं और आईसीसी टी-20 रैंकिंग के टॉप-10 में शामिल एकमात्र इंग्लिश हैं. वार्नर ने दक्षिण अफ्रीका में जारी टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टेम्परिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद सनराइजर्स की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद आईपीएल गवर्निग काउंसिल ने उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया था.29 वर्षीय सलामी बल्लेबाज हेल्स ने इंग्लैंड की ओर से 11 टेस्ट, 59 वनडे और 52 टी-20 मैच खेले हैं। वनडे में उनका स्ट्राइक रेट 95 का है जबकि टी-20 इंटरनेशनल में उनका स्ट्राइक रेट 136 का है। हेल्स टी20 क्रिकेट के सबसे अनुभवी और विस्फोटक बल्लेबाज़ों में से एक हैं। उन्होंने 174 टी20 मुकाबलों में 28.85 के बेहतरीन औसत के साथ 4704 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम 2 शतक और 30 अर्धशतक भी शामिल हैं। हेल्स इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं।
टीम ने ओपनिंग बल्लेबाज़ हेल्स को उनके आधार मूल्य एक करोड़ रूपये में खरीदा है। वह पंजीकृत उपलब्ध खिलाड़ी पूल(आरएपीपी) की सूची का हिस्सा थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) व आईपीएल प्रशासन ने हैदराबाद फ्रेंचाइज़ी को वार्नर की जगह वैकल्पिक खिलाड़ी चुनने की अनुमति दी थी। इंग्लिश खिलाड़ी हेल्स बेहतरीन फार्म में हैं और इंग्लैंड के लिये अभी तक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज़ हैं। वह आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में भी शीर्ष 10 खिलाड़यिों में इंग्लैंड के एकमात्र खिलाड़ी हैं।
इससे पहले हैदराबाद टीम ने डेविड वॉर्नर के स्थान पर अपने नए कप्तान का एलान किया था। उन्होंने न्यूज़ीलैंड के अनुभवी केन विलियमसन को इस सीज़न आईपीएल में अपनी टीम की कमान सौंपी है।